ममता ने केंद्र को लिखा पत्र, मांगा ‘किसान सम्मान निधि’ का फंड

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 11:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा ममता बनर्जी पर किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6000 रूपये किसानों को नहीं देने का आरोप लगाये जाने के एक दिन बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कृषकों में वितरण के वास्ते जरूरी रकम मुहैया कराने को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र लिखा।

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को भेजे पत्र में बनर्जी ने सितंबर में किये गये पत्राचार का उल्लेख किया और कहा कि पश्चिम बंगाल में इस योजना के क्रियान्वयन एवं राज्य सरकार की मशीनरी के जरिए कृषकों के बीच वितरण के वास्ते जरूरी धनराशि के अंतरण के केंद्र के फैसले का अब भी इंतजार है। उन्होंने पत्र में कहा कि पश्चिम बंगाल मृत्युलाभ योजनाओं के तहत बटाईदारों समेत किसानों के लिए प्रत्यक्ष धन अंतरण योजना का क्रियान्वयन पहले से ही कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘ एक बार फिर मैं आपसे राज्य के लिए जरूरी धनराशि के अंतरण का इंतजाम करने का अनुरोध करती हूं।'' पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि धनराशि के वितरण के बाद लाभार्थी किसानों की सूची आपके सूचनार्थ भेजी जाएगी। किसानों के वर्तमान आंदोलन के प्रति तृणमूल कांग्रेस के समर्थन पर अमित शाह ने बोलपुर में कहा था कि पश्चिम बंगाल प्रत्येक किसान को 6000 रूपये नहीं दे रहा है और बनर्जी किसानों के प्रदर्शन का समर्थन कर रही हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News