ममता ने खुद को बताया ‘रॉयल बंगाल टाइगर'' बताया, कहा- मैं डरने वालों में से नहीं

Tuesday, Feb 09, 2021 - 09:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपनी तुलना रॉयल बंगाल टाइगर से करते हुए कहा कि वह कमजोर व्यक्ति नहीं हैं, जो भाजपा से डर जाए। बंगाल के तत्कालीन नवाब सिराजुदौला के राज्य की राजधानी मुर्शिदाबाद में रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों की तुलना मीर जाफर से दी। मीर जाफर सिराजुदौला की सेना का सेनापति था जो 1757 में पलासी की लड़ाई में अपने नवाब को धोखा देकर ब्रिटिश से जा मिला था।

बनर्जी ने कहा, ‘‘यह सोचने की कोई वजह नहीं है कि मैं कमजोर हूं, मैं किसी से डरने वालों में से नहीं हूं। मैं मजबूत हूं और हमेशा अपना सिर ऊंचा रखती हूं। जब तक जीवित रहूंगी मैं रॉयल बंगाल टाइगर की तरह रहूंगी।'' हल्दिया में रविवार को भाजपा की बैठक में पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों को वक्त पर वेतन नहीं मिलने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावे को गलत बताते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार बीएसएनएल, सेल को बेच रही है और रेलवे तथा बीमा कंपनियों का निजीकरण कर रही है।

बनर्जी ने यह भी दावा किया कि केन्द्र सरकार ने पिछले साल राज्य में आए भीषण चक्रवातीय तूफान अम्फान से निपटने के लिए कोई सहायता नहीं दी है और नाहीं कोविड-19 महामारी से निपटने में राज्य की मदद कर रहा है। भाजपा के बाहर होने का मुद्दा फिर से उठाते हुए बनर्जी ने दावा कि वह सिर्फ गुजरात और दिल्ली की पार्टी है जो राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर लेकर आयी है।

मुख्यमंत्री ने फिर से कहा कि वह राष्ट्रीय नागरिक पंजी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। राज्य में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बनर्जी ने कहा, ‘‘गुजरात के लोग बंगाल पर शासन नहीं करेंगे, तृणमूल कांग्रेस बंगाल पर शासन करेगी।''

 

Yaspal

Advertising