ममता बोली-दिल्ली आकर PM मोदी से करूंगी मुलाकात, त्रिपुरा हिंसा-BSF अधिकार क्षेत्र का उठाऊंगी मुद्दा

Monday, Nov 22, 2021 - 04:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली की अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी और सीमा सुरक्षा बल (BSF) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के साथ-साथ त्रिपुरा में व्यापक हिंसा से संबंधित मुद्दों को उठाएंगी। बनर्जी ने यह भी कहा कि वह त्रिपुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हमले के विरोध में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसदों द्वारा किए जा रहे धरने में शामिल नहीं हो पाएंगी, लेकिन निश्चित रूप से उनके साथ एकजुटता व्यक्त करेंगी। अमित शाह पर निशाना साधते हुए, TMC सुप्रीमो ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने अभी तक शिष्टाचार नहीं दिखाया है और TMC सांसदों से मुलाकात नहीं की है, जो त्रिपुरा में हिंसा को लेकर उनसे मिलना चाहते हैं।

 

ममता ने दिल्ली रवाना होने से पहले मीडिया से कहा कि अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, मैं प्रधानमंत्री से मिलूंगी। राज्य से संबंधित विभिन्न मामलों के अलावा, मैं BSF के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के साथ-साथ त्रिपुरा हिंसा से संबंधित मुद्दों को उठाऊंगी। बनर्जी ने हैरानी जताई कि मानवाधिकार आयोग पूर्वोत्तर राज्य में बल के भारी इस्तेमाल का संज्ञान क्यों नहीं ले रहा है।

 

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री (बिप्लब देब) और उनकी सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देश की अवहेलना कर रहे हैं। उन्हें आम लोगों को जवाब देना होगा। मैं शीर्ष अदालत से उनकी सरकार के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करने की अपील करूंगी। सुप्रीम कोर्ट ने त्रिपुरा सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि आगामी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए किसी भी राजनीतिक दल को कानून के अनुसार अपने चुनावी अधिकारों का उपयोग करने और शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से प्रचार करने से नहीं रोका जाए।

Seema Sharma

Advertising