ममता ने उठाए राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल, बोलीं- अगर वो विपक्ष का चेहरा हुए तो भाजपा को होगा फायदा

Sunday, Mar 19, 2023 - 07:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। ममता ने कहा कि राहुल गांधी अगर विपक्ष का चेहरा होते हैं तो इससे भाजपा को फायदा होगा। दरअसल, ममता बनर्जी अपने नेताओं के साथ बैठक कर रही थीं। इसी बैठक में ममता ने राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल खड़े किए हैं। इससे पहले टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अकेले चुनाव में जाएगी। उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल में भाजपा, कांग्रेस और सीपीआई सभी साथ हैं और हमे हराने के लिए एक हुए हैं।

बता दें कि ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। कांग्रेस द्वारा आयोजित किसी कार्यक्रम में टीएमसी के नेताओं ने हिस्सा नहीं लिया। कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी दलों द्वारा ईडी ऑफिस का घेराव किया लेकिन टीएमसी ने इसमें हिस्सा नहीं लिया। इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर ईडी की कार्रवाई को लेकर 8 विपक्षी दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था, इसमें भी टीएमसी ने लेटर पर साइन नहीं किए थे।

शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी से मुलाकात की और साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया। हालांकि, इस पर टीएमसी की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। अखिलेश यादव ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के सहयोग से ही अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया जा सकता है। माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी को अपना समर्थन दे सकती है और टीएमसी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को समर्थन दे सकती है।

Yaspal

Advertising