लोकतंत्र के लिए लड़ रहे विपक्षी दलों का चेहरा हैं ममता, 2024 में बनेंगी प्रधानमंत्री: बाबुल

Monday, Sep 20, 2021 - 03:57 AM (IST)

कोलकाताः भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने के एक दिन बाद रविवार को कहा कि वह चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 2024 में देश की प्रधानमंत्री बनें क्योंकि उनका मानना ??है कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ही विपक्षी दलों का इकलौता चेहरा हैं जो देश भर में नरेंद्र मोदी को चुनौती देने में सक्षम हैं। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद मीडिया से कहा, ‘‘मैं 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहता हूं क्योंकि वह निस्संदेह भारत की सबसे लोकप्रिय नेता हैं जो मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह ले सकती हैं। जब 2014 में नरेंद्र मोदी को उम्मीद के रूप में देखा गया था, तो ममता बनर्जी को 2024 के प्रधानमंत्री के लिए क्यों नहीं देखा जा सकता। '' 

सुप्रियो के सोमवार को तृणमूल सुप्रीमो से मिलने और उसके बाद सांसद पद छोड़ने की संभावना है। उन्होंने कहा कि वह अपनी नई पार्टी से खुश हैं और सुश्री बनर्जी और उनके भतीजे एवं पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी दोनों को अपनी नई पारी शुरू करने और बंगाल के लिए काम करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि बनर्जी लोकतंत्र के लिए लड़ने वाली विपक्षी ताकतों का मुख्य स्तंभ हैं, जिसे केंद्र की सत्ताधारी पार्टी ने भी स्वीकार किया तथा उनसे परामर्श किया और उनके संपर्क में रही। 

आसनसोल से दो बार सांसद रहे सुप्रियो 2014 में चुनाव जीतने के बाद मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बने और उन्हें 2019 के मंत्रालय में फिर से शामिल किया गया लेकिन पिछले मंत्रिमंडलीय फेरबदल में उन्हें मंत्री पद से हटाए जाने तथा पश्चिम बंगाल के पांच अन्य सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह दिये जाने के बाद उनकी राजनीतिक आकांक्षा तुरंत फीकी पड़ गई। इसके बाद जुलाई के आखिर में उन्होंने यह घोषणा करते हुए भाजपा छोड़ दी थी कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे हैं। 

Pardeep

Advertising