CAA को लेकर वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं ममता: नड्डा

Monday, Dec 23, 2019 - 10:57 PM (IST)

कोलकाताः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाया। नड्डा ने यहां सीएए के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यहां आई भीड़ दर्शा रही है कि लोग नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में हैं।

ममता बनर्जी इसका विरोध करके सिर्फ वोट बैंक की राजनीति कर रही हैं। उन्हें इस कानून के लिए लोगों के भारी समर्थन को देखना चाहिए और समझना चाहिए कि लोगों ने उनकी वोट बैंक की राजनीति को नकार दिया है।'' इस मौके पर पार्टी महासचिव एवं पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयर्गीय और प्रदेश पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद थे। यह रैली मध्य कोलकाता स्थित हिंद सिनेमा से शुरू होकर श्यामबाजार में समाप्त हुई।

उल्लेखनीय है कि यहां पर सीएए तथा राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में कई आंदोलन हुए हैं। उधर, बनर्जी ने भी कहा है कि वह पश्चिम बंगाल में सीएए और एनआरसी को लागू नहीं होने देंगी। सीएए और एनआरसी के विरोध होने वाले प्रदर्शनों के दौरान राज्य में हिंसक वारदातें हुई हैं और इस दौरान ट्रेनों और सार्वजनिक सम्पत्तियों में आग लगाने की घटनाएं भी हुई हैं।

Pardeep

Advertising