महागठबंधन बनाने में जुटी ममता, एकता रैली के लिए विपक्षी पार्टियों को भेजा न्योता

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 01:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों का मोर्चा बनाने की मुहिम में जुट गई है। इसी के तहत वह 19 जनवरी को पश्चिम बंगाल में एक मेगा रैली करने जा रही है जिसके लिए सभी विपक्षी पार्टियों को न्योता भेज दिया है। ममता के इस न्योते को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्वीकार कर लिया है। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि महारैली में हिस्सा लेने के लेने के लिए राज्य में तृणमूल कांग्रेस के मुख्य राजनीतिक प्रतिद्वंदी माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन को भी निमंत्रण भेजा गया है। दरअसल सुश्री बनर्जी केंद्र में सत्तारूढ़ दल को रोकने के लिए सभी भाजपा-विरोधी छोटे-बड़े दलों को एक मंच पर लाना चाहती हैं। 
PunjabKesari
ममता भाजपा-विरोधी मोर्चा बनाने के प्रयासों में पहले ही कई बार राष्ट्रीय राजधानी का दौरा कर चुकी हैं। महारैली की सफलता के लिए एक समिति का गठन किया गया है जिसमें पार्था चटर्जी, सुब्रता बक्शी और सुवेंदु अधिकारी शामिल है। सुश्री बनर्जी के इस कदम को अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गैर-भाजपा दलीय मोर्चे के गठन के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News