समाज सुधारक विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने पर ममता सरकार ने गठित की जांच समिति

Monday, May 27, 2019 - 10:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समाज सुधाकर और लेखक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में जांच का आदेश दे दिया है। गौरतलबा है कि अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के दौरान कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा हुई थी। इसी दौरान विद्यासागर की मूर्ति टूट गई थी। मामले की जांच के लिए ममता ने एक पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। इस जांच समिति में नए गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय शामिल हैं।

ममता बनर्जी ने इसको लेकर कहा कि आज हमने ईश्वर चंद्र विद्यासागर कॉलेज में हिंसा की घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय सिमिति का गठन किया है। इस समिति की अध्यक्षता नए गृह सचिव अलपन बंद्योपाध्याय करेंगे।

समिति के सदस्यों मं कोलकाता के पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा और ईश्वर चंद्र विद्यासागर कॉलेज के प्राचार्य भी शामिल हैं। बता दें कि इस मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन हुआ था। गौरतलब है कि भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर मूर्ति तोड़ने का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस की शुरूआती जांच के मुताबिक, “शाह के रोड शो के दौरान कुछ बाहरी लोग विद्यासागर कॉलेज कैंपस में जबरन घुस गये थे।“
 

Yaspal

Advertising