ममता ने केंद्र पर किया कटाक्ष. कहा- ‘नागरिकता संशोधन’ विधयेक का करेंगे विरोध

Saturday, Feb 02, 2019 - 08:38 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध करेगी और केंद्र की भाजपा नीत सरकार से इस विवादित विधेयक को वापस लेने की मांग की। वह पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुनगर में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विधेयक को पारित कराने के लिए तृणमूल कांग्रेस का समर्थन मांगने वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रही थी।

बनर्जी ने कहा, ‘‘ केंद्र को नागरिकता विधेयक वापस लेना होगा। इसका समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। हम इसका विरोध करेंगे। हम उन्हें (मोदी को) कामयाब नहीं होने देंगे।’’ मतुआ समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक की तारीफ करते हुए इसे संसद में पारित कराने के लिए तृणमूल कांग्रेस का समर्थन मांगा था। उन्होंने कहा कि विधेयक उन लोगों को न्याय और सम्मान देगा जिन्होंने धर्म आधारित जुल्म का सामना किया है।

नागरिकता (संशोधन) विधेयक को आठ जनवरी को लोकसभा ने पारित कर दिया था। इसका मकसद बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देना है।

Yaspal

Advertising