पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, सोमवार को पहुंच रही हैं दिल्ली

Thursday, Jul 22, 2021 - 08:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते दिल्ली दौरे पर आ रही हैं। विधानसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद उनका यह पहला दिल्ली दौरा होगा। इस दौरे के दौरान ममता प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी। इसके अलावा वह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकती हैं। ममता 5 दिन के दौरे पर दिल्ली आ रही हैं। मुख्यमंत्री कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती हैं।

इससे पहले ममता बनर्जी ने पेगसस जासूसी विवाद को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर देश को निगरानी वाला राष्ट्र बनाने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों में निरंकुश बीजेपी सरकार को हटाने के लिए विपक्षी एकता पर बल दिया। बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि वह पेगसस स्पाईवेयर का इस्तेमाल करके नेताओं, कार्यकर्ताओं, पत्रकारों आदि को निशाना बनाने वाले कथित जासूसी प्रकरण का संज्ञान ले।

ममता ने विपक्षी दलों से कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए सभी को साथ आना होगा। तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष बनर्जी ने कोलकाता में शहीद दिवस रैली को डिजिटल तरीके से संबोधित करते हुए कहा, ‘‘बीजेपी एक लोकतांत्रिक देश को कल्याणकारी राष्ट्र के बजाय निगरानी वाले राष्ट्र में बदलना चाहती है।’’

मुख्यमंत्री ने केंद्र पर पेट्रोल-डीजल पर कर से संग्रहित धन का इस्तेमाल कल्याणकारी योजनाओं के लिए करने के बजाय एक खतरनाक सॉफ्टवेयर से जासूसी करने के लिए खर्च करने का आरोप लगाया। बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से जासूसी मामले में खुद जांच का आदेश देने का आग्रह किया। 

 

Yaspal

Advertising