जब ममता बनर्जी के सुरक्षा घेरे को दो लड़कियों ने तोड़ा

Thursday, Feb 22, 2018 - 06:48 PM (IST)

हेमताबाद: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए आज दो लड़कियां उस मंच पर चढ़ गई जहां से वह दिनाजपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित कर रही थी और उन्होंने लगभग मुख्यमंत्री के पैरों को छु लिया। इन दोनों लड़कियों ने खुद को बहन बताया है। दोनों लड़कियां मंच पर चढ़ गई और यहां जब मुख्यमंत्री अपने भाषण को खत्म कर रही थी तो इनमें से एक ने ममता के पैरों को छुने का प्रयास किया। 

 मुख्यमंत्री जल्दी से पीछे हटी और सुरक्षाकर्मी आगे बढ़े और उन्हें मंच से नीचे जाने के लिए कहा।  इस घटना से नाराज नजर आई ममता ने कहा,‘‘ मैं यह नहीं समझ सकीं कि ये दोनों बहनें इस तरह मेरे पास क्यों आई। यह प्रक्रिया नहीं है।’’ इन लड़कियों में से एक ने कहा कि वे अपने पिता एसके माफिजुद्दीन की हत्या के लिए न्याय मांगने के लिए मंच पर चढ़ी थी। इन लड़कियों का दावा है कि जमीन विवाद को लेकर वर्ष 2015 में उनके पिता की हत्या कर दी गई थी।  

दूसरी बहन ने कहा कि वह नौकरी दिये जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के पास गई थी। पुलिस ने बताया कि इन किशोरियों की पहचान राबिया और मासूमा खातून के रूप में हुई है। इन लड़कियों को पूछताछ के लिए रायगंज में जिला मुख्यालय ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि इन लड़कियों में से एक ने दावा किया कि वह स्नातक की छात्र है जबकि अन्य लड़की का कहना है कि वह करानदिघी के स्कूल में नौंवी कक्षा की छात्रा है।      

Advertising