ममता बनर्जी का बीजेपी पर निशाना, ओडिशा ट्रेन हादसे के कारणों को दबाने की कोशिश कर रही मोदी सरकार

Wednesday, Jun 07, 2023 - 07:22 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा शासित केंद्र सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना के कारणों को दबाने की कोशिश की जा रही है। बनर्जी ने दावा किया कि बालासोर में दो जून को हुई भीषण रेल दुर्घटना की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है लेकिन साक्ष्यों को पहले ही हटाया जा चुका है। ममता बनर्जी ओडिशा के बालासोर जिले में हुई दुर्घटना में मारे गए या घायल हुए राज्य के निवासियों के परिजनों को चेक और नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रही थीं।

हादसे के कारणों को दबाने की हो रही कोशिश 
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना में पश्चिम बंगाल के 103 लोग मारे गए थे और उनमें से अब तक 86 की पहचान की जा सकी है। उसने यह भी कहा कि 172 को गंभीर चोटें आईं जबकि 635 को मामूली चोटें आईं। बनर्जी ने कहा, “बालासोर हादसे के पीछे की वजह को दबाने की कोशिश हो रही है, दिल्ली ने 14-16 नगर पालिकाओं में सीबीआई भेजी है।” केंद्रीय जांच एजेंसी ने नगर निकायों में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच के सिलसिले में बुधवार को पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर छापेमारी की।

हादसे का कारण जानना चाहते हैं मृतकों के परिजन 
मुख्यमंत्री ने कहा, “आप (भाजपा सरकार) सच को दबा नहीं पाएंगे। मैं चाहती हूं कि सच सामने आए। हादसे में घायल व मारे गए लोगों के परिजन भी हादसे का कारण जानना चाहते हैं। इसके लिए दोषी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।” उन्होंने कहा, “मैंने पिछले कुछ दिनों में कटक और भुवनेश्वर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे घायल ट्रेन दुर्घटना पीड़ितों को सहायता प्रदान करने के लिए दो बार ओडिशा का दौरा किया है।” इस ट्रेन दुर्घटना में कुल मिलाकर, 288 लोग मारे गए और 1,200 से अधिक घायल हो गए थे। 

 

rajesh kumar

Advertising