घायल होने के बाद ममता बनर्जी का पहला चुनाव प्रचार, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

03/14/2021 8:39:40 PM

नेशनल डेस्क: नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के बाद आज टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार किया। उन्होंने व्हीलचेयर पर कोलकाता में एक रोड शो किया। इसी बीच, गृह मंत्री अमित शाह ने असम के तिनसुकिया में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव आता है तो विपक्ष के नेताओं के भाषण सुनते हैं तो सरकार के भ्रष्टाचार के किस्से सुनाई पड़ते हैं। वहीं, राहुल गांधी ने आज फिर महंगाई को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

घायल होने के बाद ममता बनर्जी का पहला प्रचार
पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को अपने पहले सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत की। उन्होंने व्हीलचेयर पर कोलकाता में एक रोड शो का नेतृत्व किया। बनर्जी के साथ टीएमसी के वरिष्ठ नेता थे और वह हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए दिखीं जबकि सुरक्षा कर्मी उनकी व्हीलचेयर को पकड़ कर आगे बढ़ा रहे थे। 

मैं गर्व के साथ कहता हूं 5 साल में असम में न आंदोलन है न आतंकवाद
गृह मंत्री अमित शाह ने असम के तिनसुकिया में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम यहां पर आनेवाले  विधानसभा चुनाव में अगली सरकार किसकी बनेगी इसके निर्णय के लिए यहां आए हैं। कुछ ही दिनों में आप सभी को पांच साल असम का शासन किस पार्टी और किस व्यक्ति के हाथ में रहेगा वो तय करना है। उन्होंने कहा कि चुनाव आता है तो विपक्ष के नेताओं के भाषण सुनते हैं तो सरकार के भ्रष्टाचार के किस्से सुनाई पड़ते हैं।

PM का एक ही कायदा, देश फूंककर मित्रों का फ़ायदा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर महंगाई को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक ही क़ायदा, देश फूंककर मित्रों का फ़ायदा। वहीं इससे एक दिन पहले भी राहुल गांधी ने सवाल किया था कि जब कोरोना महामारी के कारण हर कोई संघर्ष करता नजर आ रहा है तो फिर उद्योगपति गौतम अडाणी की संपत्ति 50 फीसदी कैसे बढ़ गई।

केरल चुनावः कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की सूची
कांग्रेस ने रविवार को केरल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को पुथुपल्ली सीट से जबकि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला को हरिपद सीट से मैदान में उतारा है। कांग्रेस ने वतकारा से सांसद के मुरलीधरन को तिरुवनंतपुरम की नेमोम विधानसभा सीट से टिकट दिया है। वर्ष 2016 के चुनाव में भाजपा सिर्फ इसी सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी।

सेशन कोर्ट ने सचिन वाजे को 25 मार्च तक NIA की हिरासत में भेजा
एंटीलिया मामले में मुंबई पुलिस अफसर सचिन वाजे को गिरफ्तार करने के बाद आज कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने सचिन वाजे को 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में भेज दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि वाजे को स्थानीय अस्पताल में स्वास्थ्य जांच कराने के बाद दक्षिण मुंबई में स्थित एक अदालत लाया गया। वाजे को भारतीय दंड संहिता की धारा 286, 465, 473, 506 (2), 120बी और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था।

तमिलनाडु चुनावः भाजपा ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट
आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिये भाजपा ने 17 उम्मीदवारों की अपनी सूची रविवार को जारी कर दी। जानी मानी अभिनेत्री खुशबू सुंदर को थाउजेंड्स लाइट्स विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया है। पार्टी राज्य में 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भाजपा महासचिव अरुण सिंह और केंद्रीय मंत्री व तमिलनाडु के प्रभारी जी किशन रेड्डी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर मुहर लगाई गई।

खालिस्‍तानी संगठन SFJ ने संयुक्‍त राष्‍ट्र को दिया 10 हजार डॉलर का चंदा
भारत में बैन खालिस्तान समर्थक संगठन- सिख फॉर जस्टिस को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खालिस्तान समर्थक संगठन- सिख फॉर जस्टिस ने संयुक्त राष्ट्र को 10 हजार डॉलर (करीब 7 लाख रुपए) चंदा दिया है। खालिस्तान समर्थक संगठन SFJ यानि सिख फॉर जस्टिस अब किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुए कथित दुर्व्‍यवहार की जांच करने के लिए यूएन के अंदर 'जांच आयोग बनाने' हेतु दबाव डाल रहा है। संयुक्‍त राष्‍ट्र के मानवाधिकारों के लिए हाई कमिश्‍नर के प्रवक्‍ता ने सिख फॉर जस्टिस से चंदा लेने की पुष्टि की है।

बंगाल चुनाव: तीसरे चरण के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट
भाजपा ने बंगाल के तीसरे चरण के लिए होने वाले चुनावों के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। भाजपा ने 27 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। भाजपा ने टॉलीगंज से बाबुल सुप्रियो को टिकट देकर मैदान में उतारा है। उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि अभिनेता यशदास गुप्ता को चंडीतला से टिकट दिया गया है। सांसद लॉकेट चटर्जी चुरचुरा से चुनाव लड़ेंगी।

कान खोलकर सुन लो मोदी सरकार, अब संसद में खुलेगी मंडी
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने शनिवार को कोलकाता और नंदीग्राम में महापंचायतों को आयोजन किया और लोगों से पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट नहीं देने का आग्रह किया।  इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता ने राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा अगला टारगेट संसद पर फसल बेचने का होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मंडी के बाहर कही भी सब्जी बेच लो, तो कान खोलकर सुन लो अब संसद में मंडी खुलेगी।

EC ने सुनाया फैसला- ममता बनर्जी पर हमले का कोई सबूत नहीं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम की जिस घटना में चोट लगी थी, वह एक दुर्घटना थी और यह कोई सुनियोजित हमला नहीं था। चुनाव आयोग अलग-अलग रिपोर्ट का गहन मंथन करने के बाद रविवार को यह फैसला सुनाया। चुनाव आयोग ने कहा कि ममता बनर्जी पर कोई हमला नहीं हुआ है, इसके कोई सबूत नहीं पाए गए हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि रिपोर्टों के आधार पर पता चला है कि ममता के साथ जो हुआ वो सिर्फ एक हादसा था। बता दें कि चुनाव आयोग ने विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दूबे द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट पर यह फैसला दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News