घायल ममता ने व्हीलचेयर से भरी हुंकार, बोली- देश चलाने के योग्य नहीं हैं पीएम मोदी

Monday, Mar 15, 2021 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब चार दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में उतर आई हैं। रविवार को पांच किलोमीटर लंबे रोडशो के बाद आज वह पुरुलिया में जनसभा को संबोधित कर रही हैं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी सरकार इतना काम नहीं कर सकी जितना हमारी सरकार ने किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अक्षम बताते हुए कहा कि वह देश को नहीं चला सकते। चोट लगने के बाद ममता बनर्जी ने  ऐलान किया था कि वह  टूटे पांव ही पूरे बंगाल का दौरा करेंगी और बीजेपी से लड़ेंगी। वहीं गृहमंत्री अमित शाह भी आज झारग्राम और बांकुरा में हुंकार भरेंगे।

कल भी व्हीलचेयर पर किया था प्रचार
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को व्हीलचेयर पर बैठकर अपनी पार्टी के एक रोड शो का नेतृत्व किया और कहा कि एक घायल बाघ और अधिक खतरनाक होता है। बनर्जी ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मायो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोडशो में शामिल हुई थी। घंटे भर के रोडशो के बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि उन्हें चुनाव प्रचार करने से रोकने के प्रयास विफल हो गए हैं।  वह व्हीलचेयर पर राज्य भर में टीएमसी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी।

नंदीग्राम से पहली बार चुनाव लड़ रही ममता
दरअसल बनर्जी हाई-प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर पहली बार चुनाव लड़ रही हैं। बनर्जी का मुकाबला उनके पूर्व विश्वासपात्र शुभेंदु अधिकारी के साथ है, जो अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा था कि मैंने अपने जीवन में बहुत सारे हमलों का सामना किया है, लेकिन मैंने कभी किसी के सामने आत्मसमर्पण नहीं किया है। मैं अपना सिर कभी नहीं झुकाऊंगी। एक घायल बाघ और अधिक खतरनाक हो जाता है।’’

नंदीग्राम में चोटिल हुई थी दीदी
बता दें कि बनर्जी 10 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद प्रचार करने के दौरान नंदीग्राम में चोटिल हो गई थीं। तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया था कि यह ‘‘उनकी जान लेने का भाजपा का षड्यंत्र था। चुनाव आयोग ने हालांकि इससे इनकार किया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस नेता पर कोई हमला हुआ था। चुनाव आयोग ने यह बात आयोग के दो विशेष चुनाव पर्यवेक्षकों और राज्य सरकार द्वारा भेजी गई रिपोर्टों की समीक्षा के बाद कही। आयोग ने कहा कि बनर्जी को चोट उनके सुरक्षा प्रभारी की चूक के कारण लगी।

vasudha

Advertising