चुनाव के दौरान गोली चलाने के लिए केंद्रीय बलों पर नाराज हैं ममता

Monday, Apr 29, 2019 - 06:58 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीरभूम जिले में एक मतदान केंद्र के ‘‘अंदर'' कथित तौर पर गोलियां चलाने के लिए सोमवार को केंद्रीय बलों की आलोचना की और भाजपा पर आरोप लगाए कि वह चुनावों में सुरक्षा बलों का दुरूपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बलों का काम मतदान केंद्रों के अंदर घुसना नहीं है और उन्हें मतदान केंद्रों के बाहर निगरानी रखनी चाहिए।

एक वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने बताया कि बीरभूम लोकसभा क्षेत्र के दुबराजपुर इलाके में मतदाताओं का केंद्रीय बलों के साथ उस वक्त कथित तौर पर संघर्ष हो गया जब उन्हें मोबाइल फोन के साथ मतदान केंद्रों के अंदर जाने से रोक दिया गया। अधिकारी ने बताया कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा बलों ने कथित तौर पर हवा में गोलीबारी की जिसके बाद मतदान केंद्रों पर चुनाव रोक दिया गया।

टीएमसी सुप्रीमो बनर्जी ने कहा, ‘‘मैंने सुना है कि दुबराजपुर में सीआरपीएफ ने मतदान केंद्र के अंदर गोलियां चलाईं। मुझे अभी विस्तृत रिपोर्ट नहीं मिली है। सीआरपीएफ कर्मियों को मतदान केंद्रों के बाहर तैनात किया जा सकता है लेकिन उन्हें लाठीचार्ज करने या गोली चलाने का अधिकार नहीं है।'' 24 परगना जिले में एक रैली में टीएमसी प्रमुख ने कहा, ‘‘कानून-व्यवस्था राज्य सरकार का विषय है न कि केंद्र सरकार का। अगर केंद्रीय बलों को रूट मार्च भी निकालने की जरूरत होती है तो उन्हें राज्य पुलिस को साथ लेना होता है।'' 

Yaspal

Advertising