चंद्रबाबू नायडू की अपील पर ममता बनर्जी ने खत्म किया धरना

Tuesday, Feb 05, 2019 - 06:38 PM (IST)

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपना धरना मंगलवार शाम को खत्म कर दिया। उन्होंने चंद्रबाबू नायडू की अपनी पर इसे समाप्त किया। सुप्रीम कोर्ट के आए आदेश का स्वागत करते हुए बनर्जी ने कहा कि कोई भी इस देश का बिग बॉस नहीं है, लोकतंत्र ही देश का बिग बॉस है। विपक्ष का पीएम उम्मीदवार कौन होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि गठबंधन का हर नेता प्रधानमंत्री होगा। देश का हर व्यक्ति प्रधानमंत्री बनेगा क्योंकि हमारी सरकार जनता की सरकार होगी।

बनर्जी ने कहा कि कोलकाता के शीर्ष पुलिस अधिकारी राजीव कुमार पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हम स्वागत करते हैं। मुझे लगता है हमारी नैतिक जीत हुई है। हम न्यायपालिका को सम्मान करते हैं। राजीव कुमार ने कभी भी यह नहीं कहा कि मैं उपलब्ध नहीं रहूंगा। यदि आपको को किसी भी स्पष्टीकरण की जरुरत हो तो आप आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे (सीबरआई) गिरफ्तार करने आए थे। अदालत ने गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हम न्यायालय के आदेश के आभारी है। ममता ने कहा कि मैं लाखों लोगों के लिए लड़ रही हूं न केवल राजीव कुमार के लिए। उन्होंने कहा कि हमारा पक्ष मजबूत है। हमने कभी भी नहीं कहा हम सहयोग नहीं करेंगे। हमने पांच पत्र भेजे।

उन्होंने कहा कि चन्द्रबाबू नायडू आज यहां (धरना स्थल) आए। मैं अकेली नहीं हूं। मैं नवीन पटनायक से भी इस पर चर्चा करुंगी। वह भी मुझे समर्थन दे रहे हैं। मैं उनसे भावी कदम उठाने के लिए भी सलाह लूंगी। साथ ही ममता ने कहा कि मोदी फिर से सत्ता में नहीं आएंगे। वह आम आदमी, किसानों, कलाकारों हर किसी को परेशान कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि उल्लेखनीय है कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से पूछताछ के सीबीआई के प्रयास को लेकर धरने पर बैठी ममता को विपक्ष का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, द्रमुक की कनिमोई, राजद के तेजस्वी यादव समेत कई विपक्षी नेताओं ने बनर्जी के प्रदर्शन को समर्थन दिया है। ममता रविवार 8 बजे से धरने पर बैठी हुई हैं।​​​​​​​​​​​​​​

Seema Sharma

Advertising