बीजेपी के बागी नेताओं से ममता बनर्जी ने की मुलाकात

Wednesday, Mar 28, 2018 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तृलमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को बीजेपी के बागी नेताओं से दिल्ली में मुलाकात की। ममता बनर्जी तीसरा मोर्चा बनाने की तैयारी कर रही हैं। इसी सिलसिले में वह दिल्ली में विपक्षी दलों और क्षेत्रीय दलों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर रही हैं।

बुधवार देर शाम सानिया गांधी से कर सकती हैं मुलाकात
टीएमसी प्रमुख इस वक्त दिल्ली दौरे पर हैं और कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। उन्होंने अपने दौरे के तीसरे दिन भारतीय जनता पार्टी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा, यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी के साथ बैठक की। इसके बाद वह बुधवार देर शाम सोनिया गांधी से भी मुलाकात कर सकती हैं। वहीं दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की चर्चा है।

बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ बनेगा तीसरा मोर्चा
बीजेपी के बागी नेताओं के साथ ममता बनर्जी ने बुधवार शाम चार बजे मुलाकात की। इस दौरान टीएमसी के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी साथ रहे। बता दें कि आगामी आम चुनाव में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए तीसरा मोर्चा बनाने की बात कही है। इसी के मद्देनजर ममता बनर्जी ने एनसीपी, शिवसेना, टीआरएस, टीडीपी, आरजेडी और सपा के नेताओं के मुलाकात की।

नोटबंदी और जीएसटी पर मोदी सरकार की आलोचना की
टीमएसी प्रमुख ममता बनर्जी की नजर उन नेताओं पर है जो अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने सुर बुलंद किए हुए हैं। बता दें कि बीजेपी के सीनियर नेता यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर पीएम पर कटाक्ष किया था तो वहीं जयशाह के मामले पर अमित शाह को घेरा था। वहीं शत्रुघ्न सिन्हा समय-समय पर अपने बयानों से पार्टी के नेताओं पर सवाल उठाते रहे हैं। इस मामले में बीजेपी के एक और नेता का नाम आता है, वो हैं अरुण शौरी, जो लगातार पार्टी लाइन से हटकर अपनी बात कहते नजर आते हैं। अगर इन सबको ममता अपने पाले में कामयाब हो जाती हैं तो यह बीजेपी के लिए सबसे बड़ा झटका होगा। इससे ममता की लीडरशिप को बल मिलेगा। 


 

Punjab Kesari

Advertising