ममता की मोदी सरकार से मांग- 10 रुपए कम करें पेट्रोल-डीजल के दाम

Friday, Oct 05, 2018 - 11:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नरेंद्र मोदी सरकार ने वीरवार को जनता को बड़ी राहत देते हुए पेट्रोल-डीजल के दाम 2.50 रुपये घटा दिए। हालांकि इसे लेकर सियासत भी गरमा चुकी है ​विपक्ष के अनुसार मोदी सरकार ने राजनीतिक फायदा लेने के लिए यह कदम उठाया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। 

ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार से मांग की है कि पेट्रोल और डीजल के दामों में कम से कम दस रूपए प्रति लीटर की कमी की जाए और इन उत्पादों पर सेस कर भी हटाया जाए। वह पेट्रोल और डीजल उत्पादों में ढाई रूपए प्रति लीटर की कमी किए जाने के केन्द्र सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया कर रही थी। 


मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि केेन्द्र्र सरकार को इन उत्पादों में कम से कम दस रूपए प्रति लीटर की कमी करनी चाहिए और केन्द्र सरकार को लोगों की दिक्कतों की कतई परवाह नहीं है। वे लोग सिर्फ अपनी पार्टी के हितों के बारे में ही सोचते हैं। ममता ने कहा कि केन्द्र सरकार को पेट्रोलियम उत्पादों पर सेस कर को भी हटा देना चाहिए क्योंकि इन उत्पादों की बढ़ती कीमतों का असर दैनिक जीवन मेेें काम आने वाली आवश्यक वस्तुओं पर भी पड़ रहा है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने पिछले वर्ष इन उत्पादों की कीमतों में प्रति लीटर एक रूपए की कमी की थी। 

vasudha

Advertising