माल्या के प्रत्यर्पण का फैसला दिखाता है कि मोदी सरकार अपना वादा पूरा कर रही: भाजपा

Tuesday, Feb 05, 2019 - 12:20 AM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा ने सोमवार को कहा कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने का ब्रिटेन का फैसला केंद्र सरकार की इस प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि जनता की गाढ़ी कमाई से लूटा गया एक-एक पैसा खजाने में वापस आए और दोषियों पर मुकदमा चले। गौरतलब है कि माल्या पर भारत में बैंकों को करोड़ों रुपए का चूना लगाने का आरोप है।

भाजपा प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा, ‘प्रत्यर्पण आदेश यह सुनिश्चित करने के लिए भारतीय अधिकारियों की लगातार कोशिशों का नतीजा है कि बैंकों को चूना लगाकर देश से भागने वाले विजय माल्या जैसे कारोबारियों को अदालत के कठघरे में खड़ा किया जाए। यह मोदी सरकार द्वारा यह सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है कि जनता की गाढ़ी कमाई से लूटा गया एक-एक पैसा खजाने में वापस आए और दोषी पर मुकदमा चले।’

भाजपा नेता नलिन कोहली ने कहा कि मोदी सरकार अपने इस वादे को पूरा कर रही है कि जनता के धन को लूटने वाले पर मुकदमा चलाया जाएगा। ब्रिटेन के गृह मंत्री साजिद जावीद ने माल्या को करारा झटका देते हुए उसे भारत प्रत्यर्पित करने का आदेश दिया है। ब्रिटेन के गृह कार्यालय ने बताया है कि धोखाधड़ी की साजिश रचने और धनशोधन के आरोपों में गृह मंत्री ने माल्या के प्रत्यर्पण के आदेश दिए हैं। इसे माल्या को वापस लाने के भारत के प्रयासों की बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। 

shukdev

Advertising