मलेशियाई उच्चायोग के अधिकारी कश्मीर देखकर हुये मंत्रमुग्ध

Thursday, Mar 15, 2018 - 12:21 PM (IST)

श्रीनगर : मलेश्यिाई उच्चायोग भी कश्मीर की सुन्दरता का दिवाना हो गया है। मलेशियाई उच्चायोग के अधिकारियों ने उनके नागरिकों को कश्मीर घाटी की यात्रा करने के लिए प्रोत्साहित करने पर बल दिया। सलाहकार मोहम्मद हाफिज बिन ओथमान और जमील, सलाहकार डॉ अहमद शाम बहारीन और  जुलाइच्छा बिनती अब्दुल वहाब अपने परिवारों के साथ कश्मीर आए हुय हैं और उन्होंने कहा कि वे कश्मीर के स्थानीय आतिथ्य से काफी प्रभावित हैं।


उल्लेखनीय है कि हाल ही में नई दिल्ली में ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (टी.ए.ए.के.) द्वारा पर्यटन विभाग कश्मीर के सहयोग से आयोजित ‘राजदूतों की बैठक’ में राजनयिकों ने कश्मीर की यात्रा करने की इच्छा व्यक्त की थी। मलेशियाई राजदूत सहित विभिन्न देशों से राजदूतों ने उच्चायोग से उनके अधिकारियों के साथ नई दिल्ली में बैठक में भाग लिया था और कश्मीर की यात्रा करने की इच्छा व्यक्त की थी।  इस बीच निदेशक पर्यटन कश्मीर महमूद अहमद शाह ने मलेशियन राजनयिकों के साथ बातचीत की और उन्हें जम्मू कश्मीर प्रदेश द्वारा पेश किए जाने वाले पर्यटन उत्पादों के बारे में जानकारी दी। 


राजनयिकों ने कहा कि कश्मीर को धरती का स्वर्ग कहा जाता है और अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने धरती का वही स्वर्ग देखा। यात्रा पर आए प्रतिनिधियों ने कहा कि वह कश्मीर में उनकी यात्रा की तस्वीरों को उनके आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट करेंगे और उनके देशवासियों के बीच कश्मीर की यात्रा करने को बढ़ावा देंगे। 

Advertising