जाकिर नाइक ने फिर दिया भड़काऊ बयान, मलेशियाई हिंदुओं पर उठाए सवाल

Wednesday, Aug 14, 2019 - 11:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: विवादित मुस्लिम उपदेशक जाकिर नाइक ने फिर एक बार हिंदुओं को लेकर टिप्पणी की है और उनकी इस टिप्पणी ने मलेशियाई सरकार को नाराज कर दिया है। दरअसल भारत से भागकर मलेशिया में शरण लिए हुए जाकिर नाइक ने वहां के हिंदुओ को लेकर एक बयान दिया। जाकिर ने कहा कि, ‘मलेशिया में रहने वाले हिंदु मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से ज्यादा भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति वफादार हैं।‘

इस्लामी उपदेशक के इस बयान पर मलेशिया के मानव संसाधन मंत्री एम.कुलसेगरन ने कहा कि वह कैबिनेट बैठक में मुस्लिम उपदेशक डॉक्टर जाकिर नाइक के मलेशिया में भारतीयों के खिलाफ कथित उकसावे का मुद्दा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक को मलेशियाई मामलों की आलोचना या स्थानीय समुदायों में हस्तक्षेप करने का कोई हक नहीं है। वो एक बाहरी आदमी है, एक भगोड़ा है और उसे मलेशियाई इतिहास की कोई जानकारी नहीं है। ऐसे में उसे स्थानीय लोगों को नीचा दिखाने जैसा विशेषाधिकार नहीं दिया जाना चाहिए। इतना ही नहीं कुलसेगरन ने ये भी कहा कि जाकिर नाइक पर मलेशियाई हिंदुओं पर सवाल उठाने पर एक्शन होना चाहिए।

आपको बता दें कि जुलाई में जाकिर नाइक ने मलेशिया से वापस नहीं भेजे जाने के लिए मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद का शुक्रिया अदा किया था। दरअसल, जाकिर नाइक पर भारत में अपने भाषणों के जरिए नफरत फैलाने, युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों के लिए उकसाने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे गंभीर मामलों का आरोप है। जिसके बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए उसने भारत से भागकर मलेशिया में शरण ली थी। इतना ही नहीं, भारत ने जनवरी में मलेशिया सरकार से जाकिर नाइक को स्वदेश भेजने का औपचारिक अनुरोध किया था, तब मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने जाकिर नाइक का समर्थन किया था।

prachi upadhyay

Advertising