भारत के पॉम ऑयल बैन से चिंतित हुए मलेशिया PM, कहा-  इसका समाधान खोजने की कोशिश करेंगे

Wednesday, Jan 15, 2020 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्ली: मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने भारत की ओर से पॉम ऑयल की खरीद नहीं किए जाने पर चिंता व्यक्त की है और इस बात पर भी जोर दिया कि यदि कुछ गलत होता है तो आप को इसके बारे में कहना ही पड़ता है। भारत का कदम हमारी चिंताएं बढ़ाने वाला है लेकिन इसका समाधान खोजने की कोशिश की जाएगी। 


मोहम्मद ने कहा, यदि हम किसी गलत काम की इजाजत देते हैं और और केवल धनराशि के बारे में सोचते हैं तो इससे कई और बड़ी गलतियां होंगी। यह पूछे जाने पर कि मलेशिया से पॉम तेल का सबसे अधिक आयात करने वाले भारत की आलोचना से उद्योग पर क्या असर होगा तो महातिर ने कहा कि इसका भी समाधान निकाला जाना है। राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी बर्नामा ने मोहम्मद के हवाले से कहा, हमें जो भी कुछ करना है वह यह है कि इस समस्या का समाधान करना है लेकिन यह बात भी है कि आज भारत में जो हो रहा है उससे यहां समस्यायें बढ़ रही है तथा लोगों में नाराजगी भी। 



गौरतलब है कि कश्मीर और नागरिकता संशोधन कानून के मसलों पर भारत सरकार के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणियों के बाद भारत ने मलेशियाई पाम तेल की खरीद पर रोक लगा दी है। एक प्रश्न के उत्तर में मोहम्मद ने कहा, पूरा विश्व महसूस करता है कि वहां (भारत में) किसी के साथ किसी प्रकार का भेदभाव गलत है। मीडिया रिपोटरें के मुताबिक भारत सरकार ने निजी तौर पर पाम तेल आयातकों को मलेशिया से पाम तेल की खरीद पर रोक लगाने को कहा है। लेकिन प्राथमिक उद्योग मंत्री टेरेसा कोक ने इन रिपोटरें को साफ खारिज कर दिया है। 

Anil dev

Advertising