मालप्पुरम लोकसभा उपचुनाव केरल विस चुनाव के साथ कराया जाएगा: चुनाव आयोग

Sunday, Feb 14, 2021 - 10:21 PM (IST)

नेशनल डेस्कः चुनाव आयोग ने रविवार को कहा कि आईयूएमएल के सांसद पी के कुन्हालकुट्टी के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई मालप्पुरम लोकसभा सीट पर केरल विधानसभा चुनाव के साथ उपचुनाव कराया जाएगा। राज्य में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

चुनाव आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा राजनीतिक दलों के सुझावों पर गौर करने के बाद की जाएगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा इस प्रतिनधिमंडल के अगुवा हैं तथा चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और राजीव कुमार उसके अन्य सदस्य हैं।

अरोड़ा ने कहा, ‘‘ विशू, ईस्टर और रमजान के त्योहारों को ध्यान में रखकर तारीखें तय करने के विभिन्न राजनीतिक दलों के सुझावों पर हम गौर करेंगे। '' उन्होंने कहा कि एक ही चरण में चुनाव कराने के राजनीतिक दलों के अनुरोध पर भी विचार किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने कहा, ‘‘मालप्पुरम निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव राज्य विधानसभा चुनावों के साथ कराया जाएगा।''

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के नेता और सांसद पी के कुन्हालकुट्टी ने चुनाव में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की अगुवाई करने के लिये लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था। चुनाव आयोग के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीकाराम मीणा, मुख्य सचिव विश्वास मेहता, अगले मुख्य सचिव वी पी जॉय, राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा और सभी जिलाधिकारियों, जिला पुलिस प्रमुखों एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।

Yaspal

Advertising