कभी मैगजीन की कवर गर्ल रही थी मेजर की पत्नी, लव अफेयर ने छिन ली जिंदगी

Sunday, Jun 24, 2018 - 07:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय सेना के मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। हालांकि पुलिस ने इस हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए मेजर के​ ही सहयोगी मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेम प्रसंग के चलते 35 वर्षीय शेलजा को मौत के घाट उतारा गया। अमृतसर की रहने वाली शैलजा मिसेज इंडिया अर्थ 2017 की फाइनलिस्ट रह चुकी थीं। 


एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक शैलजा ने अर्बन प्लानिंग में एमटेक की डिग्री हासिल की थी। शादी के पहले वह पंजाब की एक यूनिवर्सिटी में लेक्चरर थीं। इसके साथ ही वो कैच एंड केयर नाम से एनजीओ से भी जुड़ी रहीं। इसके तहत वो जरूरतमंद गरीब बच्चों को खाली वक्त में पढ़ाती थीं। शैलजा ने दिसंबर 2009 में आर्मी अफसर अमित द्विवेदी से शादी कर ली थी और उसके बाद से वो हाउस की तरफ रह रहीं। उन्होंने अपने प्रोफाइल में लिखा भी था कि वो होम मेकर के तौर पर अपना पूरा टाइम फैमिली को देना चाहती हैं।


पिछले साल मिस्ट्रेस इंडिया अर्थ मैगजीन के कवर पर सबसे अधिक क्रिएटिव महिला के रूप में शेलजा की फोटो भी छपी थी। उन्होंने शादीशुदा जिंदगी के बीच  पुणे के ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में मॉडलिंग और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की ट्रेनिंग भी ली थी। शैलजा ने अपने प्रोफाइल में खुद को ड्रीमर बताया था। उनका मानना था कि अगर किसी के पास सपने नहीं हैं, तो वो जिंदगी में कुछ भी हासिल नहीं कर सकता। 

शैलजा कहती थीं कि वह दुनिया को प्यार और संवेदना के घर के तौर पर देखती है। उन्हें बातें करना भी खूब पसंद था। बता दें कि शैलजा शनिवार सुबह आर्मी की गाड़ी से अस्पताल में फिजियोथैरेपी कराने गई थीं जिसके बाद दोपहर डेढ़ बजे के तकरीबन उनका शव दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास बरार स्कवायर में मिला था। उनकी बड़ी बेरहमी से गला रेतकर  हत्या की गई थी। हत्यारे ने इसे एक्सीडेंट का रूप देने के लिए लाश को गाड़ी से कुचल दिया था। हालांकि पुलिस ने घटना के 24 घंटे बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

vasudha

Advertising