गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले मणिपुर में सेना का बड़ा ऑपरेशन, 25 बदमाश गिरफ्तार, बड़ी संख्या में गोला-बारूद बरामद

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 08:27 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जातीय संघर्ष से प्रभावित मणिपुर में भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों ने कम से कम 25 शरारती तत्वों को पकड़ा है, जिनके पास से हथियार, गोला बारूद और ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सभी 25 बदमाशों को मणिपुर पुलिस को सौंप दिया गया है। रक्षा बलों के एक प्रवक्ता ने बताया कि इंफाल घाटी में और उसके आसपास गोलीबारी और झड़पों की ताजा घटनाओं के बाद कई लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनके पास से हथियार जब्त किए गए हैं।

अधिकारियों ने एक बयान में कहा, ‘‘इंफाल पूर्व में सन्साबी, ग्वालताबी, शबुनखोल, खुनाओ में अभियान के दौरान सेना ने 22 बदमाशों को पकड़ा और उनके पास से हथियार तथा अन्य सामग्री बरामद की। 12 बोर की पांच डबल बैरल राइफल, तीन एकल बैरल राइफल, डबल बोर का एक देसी हथियार और एक मजल लोडेड हथियार बरामद किया हे।''

अधिकारियों ने बताया कि इंफाल शहर में रविवार रात को एक मोबाइल जांच चौकी पर एक कार को रोका गया था, जिसमें तीन लोग सवार थे। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘कार रोके जाने पर बदमाश गाड़ी से उतरे और वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने तीनों को पकड़ लिया।'' उन्होंने बताया कि एक इंसास राइफल के साथ मैगजीन, 5.56 मिलीमीटर की 60 गोलियां, एक चीनी हथगोला और एक डेटोनेटर भी बरामद किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News