शैलजा की हत्या के आरोप में चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजे गए मेजर निखिल हांडा

Monday, Jun 25, 2018 - 09:22 PM (IST)

नई दिल्ली: सेना के एक मेजर की पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए एक अन्य मेजर को दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने मेजर निखिल हांडा को पुलिस हिरासत में भेज दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच हांडा को अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने कहा था कि हत्या में इस्तेमाल हथियार, उनके कपड़ों और अन्य चीजों की बरामदगी के लिए मेजर को मेरठ ले जाने की जरूरत है। 

मजिस्ट्रेट ने कहा, ‘‘अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार (चाकू) को बरामद किया जाना है, अपराध को अंजाम देते समय आरोपी के पहने कपड़ों की बरामदगी होनी है, जिस स्थान से पीड़ित को उठाया गया और जहां अपराध किया गया तथा जिस रास्ते पीड़ित को मौके पर लाया गया, उसे सुनिश्चित किया जाना है, उन व्यक्तियों की पहचान होनी है, जिनसे आरोपी अपराध के बाद मिला था, अपराध में इस्तेमाल हथियार के स्रोत का पता लगाया जाना है, उन स्थानों की पहचान की जानी है जहां आरोपी अपराध करने के बाद दिल्ली से मेरठ के बीच गया था, इन सबके आलोक में मेरी यह सुविचारित राय है कि चार दिन की पुलिस हिरासत उचित है।’’ 

मेजर की पत्नी की हत्या में शामिल रहने के आरोप में पुलिस ने हांडा को रविवार को मेरठ से गिरफ्तार किया था। दिल्ली छावनी इलाके में बराड़ स्क्वायर में महिला का शव बरामद किया गया था और गला रेता हुआ था। जिरह के दौरान सोमवार को पुलिस ने कहा कि कुछ बरामदगी करने के लिए आरोपी को मेरठ ले जाना आवश्यक है और इसके लिए हिरासत जरूरी है। 

 

 

Punjab Kesari

Advertising