भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, आर्टिलरी गन से PoK में तबाह किए 4 आतंकी लॉन्च पैड

Sunday, Oct 20, 2019 - 06:20 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय सेना ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए कई आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से बिना किसी उकसावे के तंगधार सेक्टर में फायरिंग की गई थी जिसके जवाब में भारतीय सेना ने भी आर्टिलरी गन का इस्तेमाल किया और नीलम घाटी (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में गोले दागे। भारतीय सेना की इस कार्रवाई में आतंकियों के करीब चार पैड ध्वस्त हो गए। सूत्रों के मुताबिक सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सैनिकों समेत 20 आतंकी मारे गए। वहीं कईयों के घायल होने की भी सूचना है।

पाकिस्तान ने भी भारतीय कार्रवाई की बात मानी है। वहीं भारतीय सेना ने कहा कि उन्होंने जो गोले दागे वह पाकिस्तान के लिए जवाबी कार्रवाई थी। पाकिस्तान की तरफ से शनिवार देर रात से सीजफायर का उल्लंघन किया गया और आम लोगों को निशाना बनाकर गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए, एक नागरिक की मौत हो गई व दो नागरिक घायल हो गए। इतना ही नहीं कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

पाकिस्तान की फायरिग का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने तीन जगहों को टारगेट किया। पहला जहां से पाकिस्तानी सेना फायरिंग कर रही थी, दूसरा टेररिस्ट लॉन्च पैड जहां से आतंकी पाकिस्तानी सेना की मदद से भारत में घुसपैठ की कोशिश में थे और तीसरा, जहां से हथियार (एक प्रकार का तोप) के माध्यम से भारतीय सीमा में मौजूद नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा था। सेना ने साफ किया कि यह पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग की जवाबी कार्रवाई है।

Seema Sharma

Advertising