Maharashtra: गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, डांस कर रहे लोगों को ट्रैक्टर ने कुचला, 3 बच्चों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 11:28 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र के धुले जिले में मंगलवार को गणेश प्रतिमा ले जा रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आने से तीन बच्चों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। यह घटना अपराह्न करीब 12.30 बजे धुले तहसील के चितोड़ गांव में घटी। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जैसे ही गणेश विसर्जन जुलूस शुरू होने वाला था, ट्रैक्टर का चालक किसी कारणवश नीचे उतर गया। उन्होंने बताया कि जुलूस का आयोजन करने वाले गणेश मंडल का एक सदस्य चालक की सीट पर चढ़ गया और उसने ट्रैक्टर चालू कर दिया, लेकिन वह उसे नियंत्रित नहीं कर सका। 

अधिकारी ने बताया कि ट्रैक्टर पीछे की ओर मुड़ गया और पीछे खड़ी भीड़ में घुस गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि परी शांताराम बागुल (13 वर्ष), शेरा बापू सोनवणे (6 वर्ष) और लाहू पावरा (3 वर्ष) की ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतकों में से एक ट्रैक्टर चालू करने वाले व्यक्ति की भतीजी थी। 

इस हादसे में गायत्री पवार (25), विद्या जाधव (27), अजय सोमवंशी (23), उज्ज्वला माल्चे (23), ललिता मोरे (16) और विद्या सोनावणे (17) गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें हायर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। ट्रैक्टर चालक की सीट पर बैठा व्यक्ति मौके से भाग गया लेकिन उसे और ट्रैक्टर के मूल चालक को पुलिस ने जल्द ही हिरासत में ले लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे के संबंध में भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News