पुलिस का दावा: मुठभेड़ में मारा गया डीएसपी आयूब पंडित की हत्या का मुख्य आरोपी

Monday, Jul 24, 2017 - 01:02 PM (IST)

श्रीनगर: डीएसपी आयूब पंडित की मौत का मुख्य आरोपी एक मुठभेड़ में मारा जा चुका है। पुलिस ने दावा किया है कि हिजबुल मुझाहीदीन का आतंकवादी सज्जाद अहमद गिलकर ही वो आरोपी था जिसने लोगों को डीएसपी आयूब पंडित को पीटने के लिए भडक़ाया था। पुलिस के अनुसार गिलकर 12 जुलाई को सुरक्षाबलों के हाथों बडगाम में एक मुठभेड़ के दौरान मारा जा चुका है।


जम्मू कश्मीर पुलिस के कश्मीर जोने के आईजीपी मुनीर खान ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान इस बात को स्वीकार किया कि डीएसपी पंडित के कत्ल के पीछे जिस हिज्ब आतंकी का हाथा था उसे सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में मार गिराया है। आईजीपी ने कहा कि जांच में पुलिस ने चार आरोपी पाए थे और इसमें गिलकर भी था, जिसने लोगों को पंडित के खिलाफ भडक़ाने का काम किया था। उन्होंने कहा कि जब भीड़ जामिया मस्जिद से बाहर आ रही थी तो बहुत सारे लोग हिज्ब के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे। उसी समय गिलकर ने लोगों को आयूब पंडित के खिलाफ भडक़ाया।


पीट-पीट कर मार डाला था डीएसपी
22 जून को नौहाटा में जामिया मसिजद के बाहर शबे रात की नमाज की बाद भीड़ ने डीएसपी पंडित को पीट पीटकर मार डाला था। भीड़ ने डीएसपी पर पत्थर बरसाए और उन्हें इस कदर तक मारा कि उनकी मौत हो गई। पंडित के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। उनका खून से लथ-पथ शरीर पुलिस को जामिया मस्जिद के बाहर मिला था।


ग्रेनेड हमले में शामिल था गिलकर
डीएसपी पंडित की मौत में शामिल हिज्ब का आतंकी गिलकर कई अपराधों में शामिल है। उसने 22 अप्रैल को नौहाटा में सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला किया और उसके बाद 30 अप्रैल को खानयार पुलिस और 21 जून को सफाकदल में सीआरपीएफ पर ग्र्रेनेड फैंके। सुरक्षाबलों ने बडगाम में गिलकर और उसे दो साथी आकिब और जावेद को मार गिराया।

 

Advertising