''काली माता'' पर महुआ मोइत्रा ने की थी टिप्पणी; CM शिवराज बोले- अपमान बर्दाश्त नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 11:43 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा और कनाडा की फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने को लेकर मध्य प्रदेश में बुधवार को अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई। देवी काली के बारे में मोइत्रा की टिप्पणी को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्राथमिकी दर्ज की गई जबकि मनिमेकलाई के खिलाफ उनकी लघु फिल्म के एक विवादास्पद पोस्टर को लेकर दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी जिसमें देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू झंडा पकड़े हुए दिखाया गया था। स्थानीय निवासी प्रशांत ग्वालियरी की शिकायत पर रतलाम शहर में मनिमेकलाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान में कहा, ‘‘ मोइत्रा के बयान से हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। हम किसी भी कीमत पर हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।' भाजपा नेता और जागृत हिंदू मंच के संरक्षक दुर्गेश केसवानी की शिकायत पर धारा 295 ए के तहत भोपाल की अपराध शाखा द्वारा शाम को मणिमेकलई के खिलाफ एक और प्राथमिकी दर्ज की गई।

केसवानी ने आरोप लगाया कि फिल्म निर्माता ने अपनी फिल्म ‘‘ काली'' के सस्ते प्रचार के लिए देवी का अपमान किया है। टोरंटो स्थिति निर्देशक को दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी प्राथमिकी का सामना करना पड़ रहा है। पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से सांसद मोइत्रा मंगलवार को दिए अपने बयान के बाद विवादों में घिर गई । उन्होंने कहा कि उन्हें ‘‘एक व्यक्ति के रुप में काली देवी को मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी के रूप में कल्पना करने का पूरा अधिकार है'' क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति को अपने तरीके से देवी-देवताओं की पूजा करने का अधिकार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News