राजनाथ ने तुड़वाया महेश गिरि का अनशन, फिर दी बहस की चुनौती

Tuesday, Jun 21, 2016 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से कुछ ही दूरी पर अनशन पर बैठे पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरि ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हाथों अपना अनशन खत्म कर दिया। एनडीएमसी के अफसर एमके खान की हत्या के मामले में अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सांसद महेश गिरी पर आरोप लगाए हैं, जिसके बाद आरोपों को लेकर बहस की चुनौती देते हुए सांसद गिरि रविवार से केजरीवाल के घर के बाहर अनशन पर बैठ गए थे।
 
अनशन तोडऩे से पहले केजरीवाल पर बरसे गिरि
महेश गिरि ने अनशन तोडऩे से पहले कहा कि एमएम खान मामले में मैंने कोई खत नहीं लिखा। केजरीवाल ने मुझ पर झूठे आरोप लगाए। मैं केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती देता हूं। केजरीवाल सबूत दिखाएं तो राजनीति से संन्‍यास ले लूंगा। मैं 3 दिनों से इंतजार कर रहा हूं कि केजरीवाल यहां आएं। केजरीवाल अगर मां के लाल हैं तो बहस के लिए जहां बुलाएंगे, मैं वहां जाऊंगा।

केजरीवाल ने लगाया है हत्या का आरोप 
अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी सांसद महेश गिरी और एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करन सिंह तंवर पर निगम के अफसर एमके खान की हत्या का आरोप लगाया था। उन्होंने उपराज्यपाल नजीब जंग को इस बारे में एक चि_ी भी लिखी थी, जबकि गिरि ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते हुए केजरीवाल को खुली बहस की चुनौती दी थी।
 
बीजेपी सांसद ने दी थी डिबेट की चुनौती
महेश गिरि ने कहा था कि अगर केजरीवाल उन पर खान की हत्या का आरोप लगा रहे हैं, तो वो इस आरोप को साबित करें। साथ ही उन्होंने इस पर मामले पर केजरीवाल को रविवार को सार्वजनिक तौर पर बहस करने की चुनौती दी थी लेकिन मुख्यमंत्री ने उनकी चुनौती पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद अपने समर्थकों के साथ सांसद गिरि भूख-हड़ताल पर बैठ गए थे। उनकी सेहत लगातार बिगड़ रही थी। आखिरकार राजनाथ सिंह अनशन स्थल पर जाकर गिरि से अनशन खत्म करवाया।
Advertising