पहले चरण में पूर्वी विदर्भ में होने वाले चुनाव में सभी सीट पर जीत हासिल करेगा ‘महायुति'' : फडणवीस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 12:02 AM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सोमवार को कहा कि सत्तारूढ़ ‘महायुति' 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में पूर्वी विदर्भ क्षेत्र में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ होने को लेकर आश्वस्त है। उन्होंने दावा किया कि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों के कारण लोग भाजपा नीत गठबंधन के पक्ष में मतदान करेंगे।

नागपुर हवाई अड्डे पर जब संवाददाताओं ने पूछा कि भाजपा-कांग्रेस का सीधा मुकाबला होने पर क्या होगा, फडणवीस ने कहा, ‘‘भाजपा पहले चरण में पूर्वी विदर्भ के निर्वाचन क्षेत्रों में अनुकूल माहौल देख रही है। नागपुर में नितिन जी (केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी) जैसे बहुत मजबूत उम्मीदवार फिर से चुनाव लड़ रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि ‘महायुति' पहले चरण में विपक्ष का सूपड़ा साफ कर देगा। महायुति में भाजपा के अलावा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना और अजित पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) है।

फडणवीस ने कहा कि भाजपा पिछले चार से पांच वर्षों में बूथ स्तर पर अंतिम व्यक्ति तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि आरएसपी नेता महादेव जानकर को आवंटित की जाने वाली लोकसभा सीट की घोषणा चर्चा के बाद की जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने उन्हें एक सीट देने का फैसला किया है।'' महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीट हैं। 19 अप्रैल को पहले चरण में इनमें से पांच सीट के लिए मतदान होगा। पहले चरण में नागपुर, गढ़चिरौली-चिमूर (एसटी), भंडारा-गोंदिया, चंद्रपुर और रामटेक (एससी) सीट के लिए चुनाव होगा। इन सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News