विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने से दुखी हुए चाचा महावीर फोगाट, कांग्रेस को लेकर कह दी बड़ी बात

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 01:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क : हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। विनेश के चुनावी मैदान में उतरने के फैसले पर उनके चाचा महावीर फोगाट ने निराशा व्यक्त की है। महावीर, जो खुद एक प्रसिद्ध पहलवान और विनेश के गुरु भी हैं, का मानना है कि विनेश को अभी राजनीति में नहीं आना चाहिए था। उन्होंने कहा कि उनकी उम्मीदें ओलंपिक खेलों पर थीं, और वे चाहते थे कि विनेश 2028 के ओलंपिक में हिस्सा लें और स्वर्ण पदक जीतें। 

कांग्रेस ने पहलवान विनेश को जुलाना से टिकट दिया है
आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 की वोटिंग की तारीखें नजदीक आ रही हैं। इस चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को शामिल किया है। कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। विनेश ने अब चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि, विनेश के राजनीति में आने के फैसले से उनके चाचा महावीर फोगाट नाखुश हैं। आइए जानते हैं महावीर फोगाट ने विनेश के बारे में क्या कहा है।

यह भी पढ़ें- स्वदेश लौटे पैरालंपिक पदक विजेता, दिल्ली पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत
 


विनेश को 2028 के ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए
महावीर फोगाट, जो खुद भी एक प्रसिद्ध पहलवान हैं, ने कहा है कि विनेश फोगाट ने ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फाइनल में वे सफल नहीं हो पाईं। महावीर फोगाट का मानना है कि विनेश को 2028 के ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए। उनकी यह राय है कि विनेश अभी भी ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीत सकती हैं और यह उनका सपना पूरा हो सकता है। महावीर फोगाट ने स्पष्ट किया है कि वे विनेश के राजनीति में शामिल होने के फैसले से निराश हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें और अन्य लोगों को उम्मीद थी कि विनेश इस बार ओलंपिक में स्वर्ण पदक लाएंगी। महावीर ने कहा कि अगर विनेश 2028 के ओलंपिक के बाद राजनीति में आतीं, तो यह बेहतर होता।

राजनीति में आने की विनेश की योजना नहीं थी
महावीर फोगाट ने बताया कि विनेश फोगाट की राजनीति में शामिल होने और चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं थी। उनके अनुसार, न तो बजरंग पूनिया और न ही विनेश ने पहले कभी राजनीति में आने का विचार किया था। महावीर ने आश्चर्य जताया कि कांग्रेस ने ऐसा कैसे किया, क्योंकि विनेश की राजनीति में आने की कोई पूर्व योजना नहीं थी।

बबीता को टिकट न मिलने पर महावीर की राय
महावीर फोगाट ने यह भी कहा कि बबीता फोगाट को बीजेपी से टिकट न मिलने पर वे समझते हैं कि पार्टी ने सोच-समझ कर निर्णय लिया होगा। उनका कहना है कि पार्टी के निर्णय का सम्मान किया जाना चाहिए और जो भी फैसला लिया गया है, वही सही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News