महाराष्ट्रः पालघर में शादी का झांसा देकर किया रेप, पीड़ित ने की सुसाइड

Sunday, Oct 04, 2020 - 08:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक व्यक्ति ने 19 वर्षीय एक किशोरी को शादी का झांसा देकर कथित तौर पर कई बार उसके साथ बलात्कार किया जिसके बाद किशोरी ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। हालांकि किशोरी के परिजनों का कहना है कि पुलिस अधिकारियों ने उक्त व्यक्ति के विरुद्ध शिकायत दर्ज करने के दौरान किशोरी का तिरस्कार किया और उसे अपमानित किया जिससे वह अवसाद में थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि किशोरी के परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जाएगी।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति किशोरी को बहला फुसलाकर अपने एक दोस्त के घर ले गया जहां उसने कई बार उसका बलात्कार किया। व्यक्ति ने किशोरी से शादी करने का वादा किया था लेकिन जब भी वह शादी के लिए कहती तो लॉकडाउन के कारण मंदिर बंद होने का बहाना कर देता। अधिकारी ने कहा कि 15 सितंबर को मामला दर्ज हुआ था और व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा, “उसने शुक्रवार की रात को फांसी लगा ली और इसके पीछे के कारण की जांच की जा रही है।” पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से प्राप्त सुसाइड नोट के अनुसार व्यक्ति ने किशोरी से शादी नहीं की इसलिए उसने आत्महत्या कर ली।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसे दो और सुसाइड नोट किशोरी की नोटबुक से बरामद हुए हैं और उनकी जांच की जा रही है। हालांकि किशोरी के परिजनों ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने उक्त व्यक्ति के विरुद्ध शिकायत दर्ज करने के दौरान किशोरी को अपमानित किया जिससे वह अवसाद में थी। पुलिस उपायुक्त विजयकांत सागर ने कहा कि किशोरी के परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की सत्यता की जांच की जा रही है और आरोप सच पाए जाने पर संबंधित थाने के पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

 

Yaspal

Advertising