महाराष्ट्र : राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव का बजाया बिगुल, बैठक में पार्टी मेंबर्स को तैयारी में जुटने के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 11:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में सभी राजनीति दल ने आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल बजा दिया है। बीजेपी और कांग्रेस के बाद सोमवार को शिंदे सेना, उद्धव सेना, दोनों एनसीपी ने चुनाव में लग जाने के लिए कहा।

सोमवार को अजित पवार और शरद पवार की एनसीपी ने पार्टी के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं- पदाधिकारियों को चुनाव में लग जाने के लिए कहा। वहीं, उद्धव सेना और शिंदे सेना ने अपनी पार्टी के सांसदों, विधायकों की बैठक बुलाकर विधानसभा की तैयारी में जुटने के लिए कहा है।

PunjabKesari

वर्षा में सीएम शिंदे ने बुलाई बैठक-

सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने वर्षा निवास स्थान पर पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद और विधायकों की बैठक बुलाई। बैठक में लोकसभा चुनाव में मिली हार के साथ-साथ आगामी विधानसभा चुनाव पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री शिंदे ने पार्टी के नेताओं, सांसद और विधायकों को हिदायत दी है कि लोकसभा चुनाव में भले ही हार मिली हो, लेकिन विधानसभा चुनाव में किसी भी हालत में पार्टी को जीत मिलनी चाहिए। अगर विधानसभा में अच्छा परफॉर्मेंस देना है, तो चुनाव के लिए आज से लगना पड़ेगा। केंद्र और राज्य सरकार के कामों को जन-जन तक पहुंचाने की बात करते हुए उन्होंने पार्टी नेताओं और विधायकों को बयानबाजी से दूर रहने और महायुति के सहयोगी दलों के साथ मिलकर काम करने की हिदायत दी।

PunjabKesari

शिवसेना भवन में जुटी उद्धव की सेना-

सोमवार को शिवसेना भवन में उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के सांसद और विधायकों के साथ मंथन बैठक दिया। इस मौके पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को 9 सीट मिली है। हमें इससे ही संतुष्ट नहीं होना है। लोकसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि लोकसभा चुनाव में पार्टी ने अपेक्षा से कम सीटें जीती हैं। ठाकरे ने पार्टी नेताओं और विभाग प्रमुखों से विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग जाने का निर्देश दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News