रातोंरात बदला महाराष्ट्र का सियासी समीकरण, अजित पवार बोले- मैंने सब कुछ शरद पवार को बता दिया था

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 07:39 PM (IST)

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में रातोंरात बड़े उलटफेर के बाद एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा, परिणाम आने के दिन से लेकर आज तक कोई भी पार्टी सरकार नहीं बना पाई, महाराष्ट्र में किसान मुद्दों सहित कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था, इसलिए हमने एक स्थिर सरकार बनाने का फैसला किया। सरकार बनाने के बाद अजित पवार ने कहा कि मैंने सबकुछ शरद पवार को बता दिया था।

PunjabKesari

कौन है अजित पवार
अजित पवार जिनकी ताजा पहचान महाराष्ट्र की नई सरकार में उप मुख्यमंत्री की है, लेकिन इनकी एक और पहचान है महाराष्ट्र के सबसे दिग्गज नेता शरद पवार का भतीजा होने की। महाराष्ट्र की बारामती सीट से पिछले 52 साल में यहां से विधायक की कुर्सी पर सिर्फ दो ही लोग बैठे हैं और वो दोनों ही पवार परिवार से हैं। अजित पवार इनमें से एक हैं। वो एनसीपी विधायक दल के नेता भी हैं। अजित पवार का जन्म 22 जुलाई, 1959 को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में हुआ। अजित पवार एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के बड़े भाई अनंतराव पवार के बेटे हैं। 

PunjabKesari

फडनवीस फिर बने मुख्यमंत्री,अजीत बने उपमुख्यमंत्री
आपको बतां दे कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों के बाद चल रहे सियासी घटनाक्रम पर विराम लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी  के देवेन्द्र फडनवीस ने शनिवार को दोबारा मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  के अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद फडनवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के पूर्व हमारा गठबंधन शिवसेना के साथ हुआ था लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना हमारा गठबंधन तोड़कर कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही थी। उनका आपस में तालमेल नहीं होने के कारण आज हमने राकांपा के साथ मिलकर महराष्ट्र को एक स्थिर सरकार देने की कोशिश की है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News