CM शिंदे बोले- महाराष्ट्र में बरसात के मौसम में स्थानीय निकाय चुनाव कराना सुविधाजनक नहीं

Sunday, Jul 10, 2022 - 04:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को कहा कि मौजूदा बारिश के मौसम को देखते हुए राज्य में स्थानीय और निकाय चुनाव कराना सुविधाजनक नहीं होगा तथा राज्य सरकार इस संबंध में निर्वाचन आयोग को सूचित करेगी। राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि महाराष्ट्र में 92 नगर परिषदों और चार नगर पंचायतों के लिए चुनाव 18 अगस्त को होगा। इसने कहा था कि पुणे, सांगली, सोलापुर, कोल्हापुर, नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव, अहमदनगर, औरंगाबाद, जालना, बीड, उस्मानाबाद, लातूर, अमरावती और बुलढाणा जिलों में स्थानीय शहरी निकायों के लिए चुनाव कराया जाएगा।

 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को आषाढ़ी एकादशी के अवसर पर पंढरपुर शहर के प्रसिद्ध मंदिर में भगवान विट्ठल और देवी रुक्मिणी की पूजा-अर्चना की तथा समाज के प्रत्येक वर्ग की समृद्धि की कामना की। राज्य में होने वाले स्थानीय और नगर निकाय चुनावों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी बारिश का मौसम है और बारिश के कारण हर चीज की कुछ सीमाएं हैं। शिंदे ने कहा, "कई जिलों में भारी बारिश हो रही है और कुछ स्थानों पर बाढ़ की स्थिति भी बनी हुई है।

 

इस स्थिति में हमारी पूरी प्रशासनिक मशीनरी बाढ़ की स्थिति को कम करने और नियंत्रित करने में लगी हुई है।" उन्होंने कहा, "हम निर्वाचन आयोग से आग्रह करेंगे और बताएंगे कि बारिश के मौसम में चुनाव कराना असुविधाजनक होगा।" आगामी चुनावों में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण के मुद्दे के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस मुद्दे पर सुनवाई कर रहा है, इसलिए वह इसको लेकर ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे। उन्होंने कहा, "मैंने भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से मुलाकात की थी और उनसे अदालत में राज्य का पक्ष प्रस्तुत करने का आग्रह किया था। मुझे यकीन है कि रद्द किए गए ओबीसी आरक्षण को फिर से बहाल किया जाएगा।"

Seema Sharma

Advertising