आदिवासी उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने पुलिस भर्ती के लिए हाइट में दी 5 सेंटीमीटर की छूट

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 04:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस भर्ती के दौरान आदिवासी उम्मीदवारों के लिए ऊंचाई में छूट देते हुए एक अधिसूचना जारी की है। इसके तहत आदिवासी उम्मीदवारों को 5 सेंटीमीटर की छूट दी गई है।

ठाणे पुलिस के अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को जारी अधिसूचना में गृह विभाग ने आदिवासी उम्मीदवारों के लिए ऊंचाई की अनिवार्यता में संशोधन करते हुए इसमें पांच सेंटीमीटर की छूट दी है। वर्तमान में पुलिस भर्ती में पुरुष अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम ऊंचाई 165 सेमी तथा महिला अभ्यर्थियों के लिए 155 सेमी है।

उन्होंने कहा कि यह कदम उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और राज्य स्तरीय अनुसूचित क्षेत्र समीक्षा समिति के अध्यक्ष विवेक पंडित के बीच जनवरी में हुई बैठक के बाद उठाया गया है, जिसमें राज्य में आदिवासियों के सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा की गई थी।

ये भा पढ़ें....
- तेज रफ्तार डंपर ने 3 मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, मौके पर ही 4 लोगों की मौत...5 घायल  

राजस्थान में दौसा जिले के लालसोट थाना क्षेत्र में रविवार को एक तेज रफ्तार डंपर ने 3 मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे एक महिला समेत 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या कहती है पुलिस?
लालसोट थाने के प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि दौसा से जयपुर की ओर आ रहे एक तेज रफ्तार डंपर ने बस अड्डे के पास तीन मोटरसाइकिलों को चपेट में ले लिया, जिससे मोटरसाइकिल सवार एक महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 5 लोग घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News