महाराष्ट्रः रिश्वत लेते हुए महिला कॉन्स्टेबल हुई कैमरे में कैद, कोरोना से बचने के लिए नहीं लगाया नोटों को हाथ

Friday, Dec 18, 2020 - 10:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में रिश्वत का खेल धड़ल्ले से चलता है, लेकिन इसके तरीके अलग-अलग होते हैं। कोई रिश्वत तीसरी आंख से नजर चुराकर लेता और कोई तीसरी आंख की नजर में आ जाता है। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के पुणे से आया है। जहां एक महिला कॉन्स्टेबल पिंपरी के शगुन चौक पर रिश्वत लेते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। रिश्वत लेने के तरीके को देखते हुए आप सोच में पड़ सकते हैं। दरअसल, महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी स्वाति सोनर कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए नोट को अपनी पेंट की पिछली जेब में रखवाती दिखाई दीं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद पुलिस विभाग ने कार्रवाई करते हुए महिला को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा मौके पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

मामले की जांच कर रहे पिंपरी चिंचवड़ शहर के ट्रैफिक विभाग के ACP श्रीकांत दिसले ने बताया, 'वीडियो के आधार पर हमने कार्रवाई करते हुए महिला कांस्टेबल को सस्पेंड किया है। इस मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि स्कूटी से जा रही मां-बेटी ने हेलमेट नहीं पहना था और जुर्माना से बचने के लिए उन्होंने यह घूस दी है।'

यह घटना शहर के पिंपरी के शगुन चौक पर हुई थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि लाल रंग की स्कूटी पर एक महिला बैठी है, जबकि उसके पास एक लड़की खड़ी है। इस दौरान उनके बीच कुछ बातें होती हैं। लड़की अपने जेब से कुछ पैसे निकालकर महिला पुलिसकर्मी के पिछले जेब में डाल देती है। खास यह है कि जिस जगह यह घटना हुई एक अधिकारी और तीन ट्रैफिक कांस्टेबल भी मौजूद थे, इसके बावजूद महिला ट्रैफिककर्मी ने बिना डरे इसे अंजाम दिया।

Yaspal

Advertising