देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, बोले- मैंने 5 साल महाराष्ट्र की सेवा की

Friday, Nov 08, 2019 - 06:58 PM (IST)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में खींचतान जारी है। इसी दौरान सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। सरकार गठन को लेकर जारी असमंजस के बीच फडणवीस बीजेपी के नेताओं के साथ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के लिए पहुंचे और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।



 इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान फडणवीस ने कहा कि मैंने 5 साल महाराष्ट्र की सेवा की। देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मैं फिर से यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह कभी भी तय नहीं किया गया था कि 50-50 फॉर्मूले पर सीएम पद साझा किया जाएगा। उन्होंने यहां तक कहा ​​कि अमित शाह जी और नितिन गडकरी जी ने कहा कि इस मुद्दे पर कभी फैसला नहीं हुआ था। इसके अलावा फड़नवीस ने कहा कि उद्धव जी ठाकरे के साथ मेरे बहुत करीबी संबंध हैं और यह जारी रहेगा, मैंने उन्हें कई बार फोन किया लेकिन उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के लिए 21 अक्टूबर को हुए मतदान के परिणाम के बाद सरकार गठन को लेकर महाराष्ट्र में शिवसेना (Shivsena) और बीजेपी (BJP) के बीच की रार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। एक तरफ शिवसेना चाहती है कि इस बार महाराष्ट्र में सीएम (CM) उसका हो तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी (BJP) इस शर्त को बिल्कुल भी मानने को तैयार नहीं है। 



इससे पहले उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को घंटे भर तक चली शिवसेना के नये विधायकों की बैठक की अध्यक्षता की जिस दौरान विधायकों ने दोहराया कि लोकसभा चुनाव से पहले पदों और जिम्मेदारियों के समान बंटवारे के जिस विचार पर सहमति बनी थी, उसे लागू किया जाना चाहिए।

 

 

Anil dev

Advertising