डिप्टी CM फडणवीस के कार्यालय के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने जा रही थी महिलाएं, पुलिस ने रोका

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 03:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपनी मांगों की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यालय जा रही महिला स्व-सहायता समूहों की सदस्यों को पुलिस ने सोमवार को रोक दिया। पड़ोस के वर्धा से आईं महिला स्व-सहायता समूहों की सदस्य फडणवीस के गृह नगर नागपुर में एक हफ्ते से प्रदर्शन कर रही हैं। वे मानदेय जारी करने की मांग कर रही हैं, जिस बारे में उनका दावा है कि इसे सरकार ने रोक रखा है। 

प्रदर्शन का रविवार को आह्वान किये जाने के बाद नागपुर पुलिस ने फडणवीस के कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी। फडणवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और वर्धा जिले के प्रभारी मंत्री हैं। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे निहाल पांडे ने कहा कि उन्होंने अपनी मांगों को रेखांकित करने के लिए संविधान चौक से त्रिकोनी पार्क तक मार्च करने की योजना बनाई थी। 

पांडे ने कहा, ‘‘मानदेय के बगैर जीवन-यापन कर पाना इन महिलाओं के लिए मुश्किल हो गया है। फडणवीस ने प्रदर्शनकारियों से मुलाकात नहीं की, जबकि वे एक हफ्ते से प्रदर्शन कर रही हैं।'' सीताबुलबी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को उस वक्त रोक दिया गया, जब वे उपमुख्यमंत्री कार्यालय की ओर बढ़ रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News