महाराष्ट्र: NDA पर उसी के हथियार से वार करेगी कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 08:39 AM (IST)

मुंबई: शिवसेना-भाजपा के गठबंधन के बाद कांग्रेस अपनी रणनीति में बदलाव के मूड में है। अब कांग्रेस ने एन.डी.ए. पर उसी के हथियार से हमला बोलने की योजना बना डाली है। कांग्रेस नेतृत्व ने अपने सभी नेताओं को आदेश जारी कर शिवसेना द्वारा मोदी और महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ दिए गए बयानों का संकलन करने को कहा है। कांग्रेस की रणनीति है कि भाजपा-शिवसेना द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ की गई बयानबाजी के ऑडियो और वीडियो क्लिप बना कर उन पर हमला बोलने की रणनीति को अमलीजामा पहनाया जाए। कई वीडियोज को कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया है।

कांग्रेस की रणनीति है कि वह इन वीडियोज को चुनावी प्रचार के दौरान की जाने वाली रैलियों में दिखा कर माहौल अपने पक्ष में करने का प्रयास करेगी। गौरतलब है कि 5 साल से ही हालांकि शिवसेना केंद्र और राज्य में सरकार का हिस्सा रही लेकिन पार्टी ने शुरू से लेकर आज तक भाजपा पर विपक्षी पार्टी से भी ज्यादा हमले बोले। कई बार तो ये बयान इतने तीखे और विरोधी होते थे कि ऐसा लगता था कि अब तो भाजपा-शिवसेना में गठबंधन टूट कर ही रहेगा लेकिन अंतर विरोधों के चलते भी दोनों दल अब फिर एक हो गए इसलिए कांग्रेस की रणनीति है कि दोनों दलों के शीर्ष नेताओं द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ की गई बयानबाजी को मुद्दा बना कर लोगों को अपने पक्ष में करे। इसी के चलते कांग्रेस इस दिशा में पूरे लाव-लश्कर संग काम करने में जुट गई है।
 

भाजपा-शिवसेना में बढ़ा सी.एम. पद पर विवाद
भाजपा और शिवसेना में सी.एम. पद को लेकर विवाद बढ़ रहा है। दोनों दलों के वरिष्ठ मंत्रियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद के बंटवारे पर अलग-अलग बातें कहीं। भाजपा का मानना है कि इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने के बाद जिस सहयोगी दल को अधिक सीटें आएंगी उसे मुख्यमंत्री पद हासिल होगा। वहीं शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने इस फॉर्मूले को खारिज कर दिया है। मैंने मांग की है कि दोनों दल सभी पदों को समान रूप से बांटें। उन्होंने कहा कि भाजपा इस पर सहमत हो गई है इसलिए मैंने गठबंधन करने का निर्णय किया है। अगर भाजपा ऐसा नहीं करती है तो वह गठबंधन नहीं करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News