शिंदे के बेटे ने मुझे मारने की सुपारी दी, संजय राउत के दावे के बाद महाराष्ट्र सीएम ने दिए जांच के निर्देश

Wednesday, Feb 22, 2023 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि पुलिस शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत के इस दावे की जांच करेगी कि उनकी जान को खतरा है। राउत ने मंगलवार को पुलिस को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के बेटे से उन्हें “जान का खतरा” है। राउत ने मुंबई पुलिस आयुक्त को भेजे अपने पत्र में कहा, “लोकसभा सदस्य श्रीकांत शिंदे ने मुझे मारने के लिए ठाणे के एक अपराधी राजा ठाकुर को सुपारी दी है। मुझे इस बारे में पुख्ता जानकारी मिली है। मैं आपको एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में सूचित कर रहा हूं।”

पत्र की एक प्रति महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व गृह मंत्री देवेंद्र फड़णवीस को भी भेजी गई है। राउत के आरोपों के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि आरोपों की गहन जांच की जाएगी। शिंदे ने यहां मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, “हम यह भी पता लगाएंगे कि क्या यह (राउत का दावा) तथ्यों पर आधारित है या केवल एक प्रचार हथकंडा है। राज्य में सुरक्षा, कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करना हमारा काम है।”

उन्होंने कहा कि जरूरत के मुताबिक सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पहले से ही एक कमेटी बनी हुई है। शिंदे ने कहा, “राजनीतिक मकसद से सुरक्षा वापस नहीं ली गई है। समिति खतरे की समीक्षा करते हुए सत्ता पक्ष या विपक्ष के किसी भी व्यक्ति को सुरक्षा प्रदान करेगी।” पुलिस को लिखे राउत के पत्र के बारे में फडणवीस ने कहा था कि राज्यसभा सांसद को बिना सोचे समझे आरोप लगाने की आदत है, फिर भी उनके पत्र को समीक्षा के लिए संबंधित अधिकारियों को भेजा जाएगा। 

 

 

 

rajesh kumar

Advertising