महाराष्ट्र: CM पद पर शिवसेना-BJP में तनाव

Wednesday, Jun 26, 2019 - 10:33 AM (IST)

मुम्बई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद किसका मुख्यमंत्री होगा, इस बात को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। एक तरफ शिवसेना दावा कर रही है कि चुनाव के बाद उसका मुख्यमंत्री होगा क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा से गठबंधन के वक्त ही अमित शाह, देवेंद्र फडऩवीस और उद्धव ठाकरे के बीच यह तय हो चुका है। वहीं भाजपा नेता लगातार बयान दे रहे हैं कि मुख्यमंत्री तो भाजपा का ही बनेगा।



भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद सी.एम. फडऩवीस के करीबी मंत्री गिरीश महाजन द्वारा भाजपा का ही मुख्यमंत्री होगा, के बयान पर उद्धव ठाकरे ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ने महाजन का नाम लिए बिना कहा कि इस बारे में पहले ही तय हो चुका है और अब किसी दूसरे को इसमें अपनी नाक घुसेडऩे की जरूरत नहीं है। रविवार को उद्धव ठाकरे शिरडी में थे। 


उद्धव ने कहा कि शिवसेना के लिए मुख्यमंत्री पद महत्वपूर्ण नहीं है। जो लोग मुख्यमंत्री पद का सपना देख रहे हैं उन्हें किसानों की समस्याएं सुलझानी चाहिएं। वर्ना किसानों का गुस्सा सत्ता को जलाकर राख कर देगा। वहीं खबर यह भी है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा की तरफ से बयानबाजी करने वाले नेताओं की शिकायत शिवसेना अमित शाह से करने जा रही है। खबरों में कहा जा रहा है कि शिवसेना नेतृत्व इस बारे में अमित शाह और देवेंद्र फडऩवीस को पत्र लिखकर शिवसेना-भाजपा गठबंधन में दरार पैदा करने की कोशिश करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेगा।

Anil dev

Advertising