महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन बनाएगा सरकार, ‘50-50' के फॉर्मूले पर होगा काम: राउत

Thursday, Oct 24, 2019 - 01:36 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में अगली सरकार उनकी पार्टी और भाजपा की होगी तथा चुनाव पूर्व निर्धारित 50-50 के फॉर्मूले पर काम होगा। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार, राकांपा और कांग्रेस 2014 के चुनाव से बेहतर प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं। राउत ने सरकार गठन के लिए शिवसेना द्वारा विपक्षी दलों से हाथ मिलाए जाने की संभावना को खारिज किया। 

 


 

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना सरकार बनाएंगी। सरकार बनाने के लिए शिवसेना के राकांपा और कांग्रेस से मिलने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, च्च्नहीं, हमने भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। हम उसके साथ ही चलेंगे। पहले से तय 50-50 के फॉर्मूले में कोई परिवर्तन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस फॉर्मूला क्रियान्वित करने पर बातचीत करेंगे। 



राज्य में कांग्रेस और राकांपा के 2014 के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष के भी मजबूत रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और राज्य में विभिन्न जगहों पर भ्रमण किया जिससे विपक्षी दल को कुछ सफलता मिली। राज्यसभा सदस्य ने कहा, च्च्लेकिन हम अच्छी संख्या में सीट जीत रहे हैं। सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार उदयनराजे भोसले के राकांपा उम्मीदवार श्रीनिवास पाटिल से पिछडऩे पर राउत ने कहा कि भोसले को च्च्हार का सामना करना था। भोसले हाल में राकांपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। 

Anil dev

Advertising