रास चुनाव में शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस आसानी से एक-एक सीट और भाजपा 2 सीट जीत सकती है: अजित पवार

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 05:03 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने वीरवार को कहा कि शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस महाराष्ट्र से राज्यसभा की छह सीट के लिए होने वाले चुनाव में एक-एक सीट आसानी से जीत सकती है, वहीं भाजपा आराम से दो सीट हासिल कर सकती है। 

अजित पवार ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल में मुलाकात की थी और संभवत: उन्होंने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव पर चर्चा की। शिवसेना पहले ही कह चुकी है कि वह अपने दो उम्मीदवारों को उच्च सदन में भेजना चाहती है। प्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को कहा था कि तीनों सत्तारूढ़ दलों में से कौन कितनी सीट पर चुनाव लड़ेंगा, इस बारे में फैसला गठबंधन के नेताओं के बीच चर्चा के बाद लिया जाएगा।

 अजित पवार ने बृहस्पतिवार को कहा कि 6 सीट हैं। अगर आप कोटा की बात करते हैं तो भाजपा आसानी से दो सीट जीत सकती है और उसे कुछ अतिरिक्त वोट मिलेंगे।  उन्होंने कहा कि शिवसेना एक सीट हासिल कर सकती है। लेकिन उसके पास अतिरिक्त वोट हैं। राकांपा आसानी से एक सीट हासिल कर सकती है और उसके पास भी कुछ अतिरिक्त वोट हैं। कांग्रेस भी एक सीट जीत सकती है और एक से तीन अतिरिक्त वोट उसके पास हैं, जो कोटा पर निर्भर करेगा।

 महाराष्ट्र से राज्यसभा के छह सदस्यों का कार्यकाल 4 जुलाई को समाप्त हो रहा है। इनमें पीयूष गोयल, विनय सहस्रबुद्धे और विकास महात्मे (तीनों भाजपा से), पी चिदंबरम (कांग्रेस), प्रफुल्ल पटेल (राकांपा) और संजय राउत (शिवसेना) हैं। चारों दलों ने अभी तक अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किये हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News