मौत से चंद मिनट पहले डॉक्‍टर आस्‍था ने की थी आखिरी वीडियो कॉल

Tuesday, Mar 05, 2019 - 11:19 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली (नवोदय टाइम्स): महाराजा अग्रसेन अस्पताल के कमरे में मृत मिली डॉ. आस्था के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से होगा। मेडिकल बोर्ड का गठन नहीं होने के कारण सोमवार शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। जांच से जुड़े अधिकारी के अनुसार शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या लग रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मेडिकल बोर्ड टीम का गठन होने की उम्मीद है। 

रात पौने 11 बजे की थी पति से फोन पर बात
बरामद सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में भी कोई संदिग्ध नहीं दिखाई दिया है। फुटेज में डॉ. आस्था रात में कमरे में जाती दिखाई दे रही हैं और उसके बाद वह बाहर नहीं आईं। सुबह स्टाफ ने उनके कमरे का गेट तोड़ा, उसके बाद वह अंदर गए। बताया जा रहा है कि आस्था शनिवार शाम करीब पांच बजे ड्यूटी पर पहुंची थीं। रात पौने 11 बजे उनकी पति डॉक्टर उदित से फोन पर बात हुई थी। उन्होंने रात 11 बजे बहन को वीडियो कॉल किया था। 

आत्महत्या का लग रहा है मामला
वहीं, पुलिस सूत्रों की मानें तो प्राथमिक जांच के बाद पूरा मामला आत्महत्या का लग रहा है। पुलिस अस्पताल में नाइट शिफ्ट में तैनात कई कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। उनकी कॉल डिटेल और मोबाइल लोकेशन भी खंगाली जा रही है। फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। डॉ. आस्था के परिजनों के अनुसार, अस्पताल प्रबंधन ने उनकी लंबे समय से नाइट शिफ्ट लगा रखी थी। वह नाइट शिफ्ट का विरोध कर रही थीं। बावजूद इसके प्रबधंन उनकी शिफ्ट नहीं बदल रहा था। इसके चलते डॉ. आस्था और अस्पताल प्रबंधन के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा था। परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉ. आस्था का उनकी मौत से पहले किसी से झगड़ा भी हुआ था। अस्पताल में मौजूद मरीजों ने झगड़े की आवाज भी सुनी थी। उन्होंने इसकी जांच कराने की मांग की है।

Anil dev

Advertising