ये कैसा सुशासन! मां के शव को खाट पर लादकर 5 किलोमीटर तक चली बेटियां, शर्म से भर देगी ये तस्वीर

Wednesday, Mar 30, 2022 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक दर्दनाक मामला देखने को मिला। एम्बुलेंस न मिलने पर मां के शव को बेटियां अपने कंधे पर लादकर घर लेकर गई। सोशल मीडिया पर सामने आई ये तस्वीर आपको भी शर्म से भर देगी।  चार बेटियों द्वारा  मां की लाश को खाट पर ले जाना इस सिस्टम के खोखले दावे का सबूत है। 


बता दें कि रीवा जिले में 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले जाने के लिए परिजनों ने एंबुलेंस बुलाई लेकिन कई घंटे इंतजार के बाद भी जब एंबुलेंस नहीं आई, तो बेटियों ने खुद इसका जिम्मा उठाया और कंधे पर मां के शव को रखकर घर ले आई।  
 

 घटना रीवा के महसुआ गांव की है जहां रहने वाली मोलिया केवट (80) की तबीयत बिगड़ने पर परिजन उन्हें लेकर रायपुर कर्चुलियान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे थे, वहां देखते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया इसके बाद बुजुर्ग महिला के शव को खाट पर रखकर महिलाएं और एक बच्ची घर की ओर निकल पड़े, इसी दौरान कुछ लोगों ने इस दुःखद और सरकारी सिस्टम की त्रासदी वाली घटना का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।  वहीं, रीवा के रायपुर स्वास्थ्य केंद्र में हुई इस घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है।
 

Anu Malhotra

Advertising