35 घंटे बाद मौत के मुंह से बाहर निकला ये बच्चा, देखने को लिए उमड़ी भीड़

Tuesday, Mar 13, 2018 - 12:48 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश के देवास जिले के उमरिया गांव में बोरवेल में 35 घंटे से फंसे रोशन नाम के बच्चे को बाहर निकाल लिया गया। चार साल का रोशन फिलहाल अभी हॉस्पिटल में एडमिट है जहां डॉक्टर उस पर नजर बनाए हुए हैं। रोशन वैसे तो स्वस्थ है लेकिन करीब इतने घंटे बोरवेल में फंसा रहने से उसके शरीर में नमक की कमी हो गई है। सोमवार को दिनभर वह खिलौनों से खेलता रहा। रोशन को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे थे। 

दो बार मौत को पहले भी मात दे चुका है रोशन
उधर मां ने बताया कि कांजीपुरा में वे दो साल से रहकर मजदूरी का कर रहे है। एक बार रोशन दो बार मौत पहले भी मौत के मुंह से बाहर आ चुका है। तीसरी बार उसने मौत को मात दी है। अब मां उसे अकेला छोड़कर मजदूरी करने जाने में डरने लगी है। मां ने अब सरकार ने मदद की गुहार लगाई है। मां का कहना है कि कुछ ऐसी व्यवस्था कर दी जाए, कि उसे बच्चों को छोड़कर मजदूरी करने नहीं जाना पड़े। अब प्रशासन लापरवाहोंं पर कड़ी कार्रवाई कर रहा है। खेत पर बोरिंग कराकर उसे ढांककर नहीं रखने वाले खेत मालिक हीरालाल पर प्रकरण दर्ज कर लिया है। टीआई तहजीब काजी ने बताया कि गैर इरादत हत्या के प्रयास में मामला दर्ज कर लिया है। टीम उसे पकडऩे के लिए रवाना हो गई है। 

क्या था मामला
आपको बतां दे कि कन्नौद तहसील के तहत आने वाले इस गांव के एक खेत में कल सुबह साढ़े 11 बजे एक किसान भीमसिंह कोरकू का 4 साल का बेटा रोशन खेलते-खेलते बोरवेल में गिर गया। बच्चा इस 100 फीट गहरे बोर में करीब 48 फीट की गहराई पर फंसा हुआ था। इस दौरान मासूम रोते हुए बोल रहा था पापा बचा लो।


 

Advertising