प्रेमी के साथ भागना महिला को पड़ा महंगा, भीड़ ने मारी चप्पलें (Watch video)

Tuesday, Nov 07, 2017 - 04:09 PM (IST)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के झाबुआ में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला देखने को मिला जहां महिला को पूर्व पति को कंधे पर बिठाकर गांव में घुमाना पड़ा और भीड़ उसे चप्पलें मारती रहीं।

इस वीडियो में दिख रहा है कि जिस समय इस महिला को गांव में घुमाया गया उस समय गांव के लोग उसकी पिटाई भी कर रहे थे।  पुलिस अधीक्षक महेश चंद जैन ने बताया कि पीड़िता अपने चार बच्चों को छोड़कर 28 अक्तूबर को किसी गैर आदिवासी पुरूष के साथ कथित रूप से घर छोड़कर चली गई थी। इसकी सूचना पिटोल चौकी पर उसके पति ने दी थी। दो दिन पूर्व चार नवम्बर को ससुराल वाले महिला को समझा-बुझाकर गांव ले आए थे।  चौकी प्रभारी नवीन पाठक ने बताया, ‘‘इस दौरान चार नवंबर को महिला के पति और ससुराल वालों ने उसे सजा के तौर पर अपने पति को कंधे पर बैठाकर गांव में घुमाने की सजा दे डाली।’’ 

 पाठक ने कहा, ‘‘घटना के अगले दिन पांच नवम्बर को पीड़ित महिला ने पिटोल चौकी पर जाकर छह लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई।’’  उन्होंने बताया कि महिला की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें पीड़ित महिला का पति, जेठ, ससुर एवं अन्य लोग शामिल हैं।  पाठक ने कहा कि इस संबंध में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धाराओं 147,149, 354, 323 एवं 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  उन्होंने कहा कि घटना में शामिल अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छानबीन में जुटी है। 

Advertising